चरम सुख के लिए महिलाएं प्राइवेट पार्ट में तम्बाकू रखकर करती है सेक्स, अब डॉक्टरों ने दिया खतरनाक बीमारी के संकेत

0

नई दिल्ली —  तंबाकू का उपयोग अब सेक्स की संतुष्टि पूरा करने के लिए किया जा रहा है। सेक्स की तलब में ही महिलाएं आजकल अपनी जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने से भी नहीं चुक रहीं हैं। रिपोर्ट के मुताबिक महिलाओं द्वारा अपनी वेजाइना (गुप्तांग) में तंबाकू रखकर सेक्स ड्राइव को बूस्ट करने के कई मामले सामने आए हैं।

इस तरह के ज्यादातर मामले वेस्ट अफ्रीकी देश सेनेगल के हैं। सेनेगल में लोगों के बीच ऐसी भ्रांतियां हैं कि तंबाकू आपको सातवें स्वर्ग का एहसास करा सकता है । बता दें कि यह उत्पाद तंबाकू के सूखे पत्ते, पेड़ों की जड़ों और पौधों के अर्क से प्राप्त होता है। इसके अलावा इसे ज्यादा असरदार बनाने के लिए इसमें सोडा और शिआ बटर जैसे पदार्थ भी मिलाए जाते हैं। इस तरह की सभी चीजों को सेहत के लिए बेहद खतरनाक माना जाता है।

चिकित्सकों ने इसे लेकर चेतावनी जारी की है। डॉक्टर्स के मुताबिक ऐसा करने से हमेशा के लिए यौन सुख से हाथ धो बैठ सकते हैं। स्मोकिंग प्रोडक्ट के जरिए सेक्स ड्राइव को बूस्ट करना मौत को दावत देने के समान है। तंबाकू अल्सर जैसी बीमारियों का कारण बन जाता है जो योनि को सिकोड़कर इसे कठोर बनाता है और इसे हमेशा के लिए बंद कर सकता है।

तंबाकू सामान्य तौर पर होने वाले मेन्सट्रूएशन को भी प्रभावित करता है। मेन्स्ट्रुएशन पर असर पड़ने की वजह से महिलाओं को गर्भधारण करने में भी दिक्कतें होंगी। गाइनकोलॉजिस्ट डॉक्टर अब्डुलाये डियोप का कहना है कि ये वेजाइना के सिकुड़ने का भी बड़ा कारण बन सकता है। डियोप का कहना है कि वेजाइना में तंबाकू रखने वाले पीड़ितों ने महसूस किया है कि उनके गुप्तांग छोटे होते जा रहे हैं क्योंकि उनकी अंतरंग मांसपेशियां पीछे की तरफ खिसकने लगी हैं । उन्होंने कहा कि यह भावना क्षणिक और भ्रामक है, ऐसा करना वेजिनल मुकोसा के लिए खतरनाक है जिसके कारण कैंसर जैसी घातक बीमारी का खतरा भी बढ़ जाता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *