पूर्व रेलवे कर्मचारी व भू-माफिया पर धोखाधड़ी का आरोप…. दर्ज हुआ FIR

0

 

रायपुर, 18 मार्च 2020 —  राजधानी रायपुर की खमतराई थाना पुलिस ने पूर्व रेलवे कर्मचारी टी.गोपी पर धोखाधड़ी का आरोप दर्ज करते हुए अपराध पंजीबद्ध किया है।

आपको बता दे कि कुछ महीने पूर्व ही पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय ने भी टी.गोपी के खिलाफ मोर्चा खोला था, गोपी ने शिवनांद नगर,गुढ़ियारी में निवासरत अनेक रहवासियों के साथ धोखाधड़ी कर मकान बेच पैसे ऐंठे है।प्रार्थिया उर्मिला शाही ने खमतराई थाने में शिकायत दर्ज करवाई है कि उन्होंने टी.गोपी से खमतराई स्थित मकान का 12 लाख रुपये में सौदा तय कर रजिस्ट्री करवाया था, बाद में वे अपने पति के साथ ग्वालियर चली गयी थी व उनके स्वर्गवास के कुछ वर्षों बाद जब वे रायपुर आयी तब उक्त मकान को गोपी ने किसी अन्य को बेच दिया था व उक्त मकान में कोई और निवासरत था जिसे देख उर्मिला के होश उड़ गए। प्रार्थिया जब पटवारी के पास अपने दस्तावेज लेकर पहुँची तब उसे धोखाधड़ी के शिकार होने का पता चला, पटवारी ने महिला को बताया कि गोपी ने जिस भूमि की रजिस्ट्री उनके नाम पर करवाई है वह खसरा नं.गोंदवारा फाटक के पास पड़ता है ना को शिवनांद नगर उक्त स्थान पर जहां प्रार्थिया पहले निवासरत थी।

उक्त घटना के बाद जब प्रार्थीया उर्मिला ने आरोपी गोपी से मकान दिलाने अन्यथा पैसा वापस करने की मांग की तो वह उसे घुमाने लगा जिसके बाद प्रार्थिया ने थाने पहुँच शिकायत दर्ज करवाई जिसकी जांच के बाद मंगलवार देर रात आरोपी टी.गोपी पर धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

खमतराई व शिवानंद नगर के रहवासियों का कहना है कि गोपी के ख़िलाफ़ पहले भी कई धोखाधड़ी के मामले सामने आ चुके है परंतु ऊंची पहुँच व अधिकारियों के संरक्षण के चलते इन मामलों पर किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नही होती है। उक्त मामले के पंजीबद्ध होने के बाद यह संभावना जताई जा रही है कि कई और पीड़ित जो वर्षो से गोपी के डर के कारण चुप्पी साधे बैठे थे वे अब सामने आकर अपनी शिकायत दर्ज करवाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *