ओपी गुप्ता कांड : अपहृत पीड़िता परिवार सहित सकुशल वापस , 4 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार….

0

ओपी गुप्ता कांड, पुलिस ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

आरोपी शिवरतन गुप्ता फरार

उड़ीसा के नयागढ़ से लाया गया अपहृत परिवार को

भाजपा की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष भी मामले में शामिल

 

राजनांदगांव , 19 मार्च 2020 —  पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के ओएसडी रहे ओपी गुप्ता पर नाबालिग युवती से दैहिक शोषण करने का आरोप लगा था । जिसके चलते पुलिस ने नाबालिग युवती की रिपोर्ट पर ओपी गुप्ता के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया था और धारा 376, पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था ।राजनांदगांव बालिका गृह में रखने के बाद सीडब्ल्यूसी में बयान लिया गया और परिजनों को सौप दिया गया था । जिसके बाद से वे गायब हो गए थे ,  जिसकी रिपोर्ट उनके परिजनों द्वारा मोहला थाना में कराई गई थी । कार्यवाही नहीं होने पर एसपी राजनांदगांव को भी शिकायत की गई और प्रेसवार्ता ली गई । प्रेसवार्ता और राजनीतिक दबाव के बाद पुलिस हरकत में आई और आनन-फानन में कार्यवाही शुरू की वही पुलिस ने एसपी ऑफिस में नाबालिक  युवती सहित पुरे परिवार को अपहरण करने के मामले में खुलासा किया है और इस अपहरण की घटना में  शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है ,और परिवार के सभी चार सदस्यों को उड़ीसा से पुलिस ने सकुशल बरामद किया है। फरार महिला पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बताई जा रही है।
दरसल पुलिस ने 16 मार्च को मोहला थाना में धारा 363, 365, 120 बी के तहत कार्यवाही करते हुए मामले की जांच शुरू की और ओपी गुप्ता के यहां नाबालिग के परिजनों से संपर्क कराने वाले राजेश शर्मा की पतासाजी की राजेश शर्मा के नहीं मिलने पर उसके लड़के सुमीत को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया और राजनांदगांव के सायबर सेल आफिस में पूछताछ की. जिसका पता चलते ही राजेश शर्मा भी पुलिस के समक्ष पेश हुए और पूछताछ में सभी जानकारी दी. जिसकी जानकारी के बाद पुलिस ने एक टीम बनाई और उड़ीसा के लिए रवाना किया. टीम ने सफलता भी हासिल की और उन्हें देर रात तक सकुशल राजनांदगांव लाया गया। राजनादगांव  से गायब हुए परिवार को राजनांदगांव से पहले रायपुर ले जाया गया और एक दिन रायपुर में रखने के बाद उन्हें उड़ीसा के नयागढ़ भेजा गया है. नयागढ़ उड़ीसा के जगन्नाथपुरी के पास स्थित है. परिजनों को यहां से ले जाने के लिए दो गाड़ी की गई थी. पहली गाड़ी में परिजन थे तथा दूसरी गाड़ी जो इनोवा थी उसमें मुख्य आरोपी शिवरतन गुप्ता जो ओपी गुप्ता का भाई है और श्रीराम चौधरी, ड्राइवर सत्रुधन भी था, जो गाड़ी के पीछे- पीछे चल रहे थे. रायपुर जाने के बाद मुख्य आरोपी शिवरतन गुप्ता  रायपुर में ही रूक गए और दूसरे दिन श्रीराम चौधरी, ड्राइवर सत्रुधन के साथ उन्हें नयागढ़ भेजा गया. जहां श्रीराम चौधरी और ड्राइवर सत्रुधन उनकी देखरेख कर रहे थे.

4 आरोपी पुलिस गिरफ्त में- बघेल

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरखनाथ बघेल ने बताया कि अपहरण करने वाले चार आरोपी श्रीराम प्रसाद चौधरी ,शत्रुहन सपाहा ,राजेश शर्मा और सुमित शर्मा को गिरफ्तार किया है, वही 2 आरोपी फरार है। जिनकी तलाश की जा रही है। इस घटना में उपयुक्त वाहन हुंडई कार को जप्त किया गया है।

मुझे फसाया गया है- शर्मा

वही इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों में राजेश शर्मा कहना है की नाबालिक युवतियों के परिवार को उनकी मर्जी से उड़ीसा ले जाया गया था और कहा कि ओपी गुप्ता से मेरा सबंध बहुत पुराना है , पुलिस द्वारा झूठे फसाया जा रहा है और मैने कोई अपराध नहीं किया है।

कौन है वह फरार महिला

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस पूरे मामले में एक महिला फरार बताई जा रही है जो अपहरण के मामले में राजनांदगांव आई थी और डरा धमका कर परिवार को अपने साथ लेकर गए थे । बताया जा रहा है कि उक्त महिला पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जगदलपुर की है और उसका नाम जोबिता मंडावी बताया जा रहा है। सूत्र तो यह भी बता रहे हैं कि उक्त महिला ओपी गुप्ता की दूसरी पत्नी हैं और शिवरतन गुप्ता ओपी गुप्ता के भाई हैं जो फरार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *