विधानसभा मानसून सत्र आज से ।

0

रायपुर , 25 अगस्त 2020 —  छत्तीसगढ़ में कोरोना के दिनों दिन बढ़ते मामले से पूरा प्रदेश जूझ रहा है। और वही आज कोरोना काल के बीच छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है। सत्ता पक्ष और विपक्ष ने एक दूसरे को घेरने की रणनीति तैयार कर ली है। इस सत्र विपक्ष भूपेश सरकार को घेरने की तैयारी में है. अवैध शराब बिक्री, गाय और हाथियों की मौत के मुद्दों पर सदन गर्म हो सकता है.

4 दिन के इस सत्र में छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी समेत तमाम दिवंगतों को दी जाएगी श्रद्धांजलि. बाकी बचे 3 दिनों में स्थगन प्रस्ताव को लेकर रणनीति बनाने विधानसभा में ही भाजपा विधायक दल की बैठक होगी।

इस बार विधानसभा में मुद्दे ज्यादा, लेकिन चर्चा के लिए कम समय मिलेगा. विपक्ष किसानों को चार किस्त भुगतान नहीं होने, हाथियों की मौत, कानून व्यवस्था, सीएम हाउस के सामने बेरोजगार युवक की आत्महत्या की कोशिश करना, कोरोना जांच के उपचार की व्यवस्था पर जैसे मुद्दों पर काम रोको प्रस्ताव ला सकती है।

विधानसभा सत्र को लेकर रमन सिंह कहा कि बीजेपी के मुद्दे वही है जो जनता का मुद्दा है. कोरोना में व्यवस्था का मुद्दा है, माफिया राज का मुद्दा है, किसानों का मुद्दा है, यूरिया की कालाबाजारी का मुद्दा है और ऐसे ही तमाम मुद्दे हैं जिन्हें विधानसभा में बीजेपी उठाएगी ।

बता दें कि विधानसभा सत्र में 500 से ज्यादा प्रश्न लगाए गए हैं। सदन में अपना पक्ष मजबूती से रखने के लिए सीएम हाउस में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी, वहीं बीजेपी ने भी सत्ता पक्ष को घेरने मीटिंग बुलाई है।

इससे पहले विधानसभा में तैनात पुलिस अफसरों और कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट हुआ है। पॉजिटिव आए एक आरक्षक को सदन की ड्यूटी से हटा दिया गया है। वहीं कोरोना टेस्ट में निगेटिव आए 100 पुलिसकर्मी विधानसभा परिसर में ही रहेंगे। वह इस चार दिवसीय मानसून सत्र में भाग नहीं ले सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *