चुनाव को राहुल के भरोसे छोड़ प्रदेश के किसानों की चिंता करें भूपेश बघेल — विक्रम उसेंडी

0

रायपुर–  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा है कि स्वयं को किसानों की हितैषी बताने वाली कांग्रेस सरकार मदमस्त हाथी की तरह निश्चिंत हो गयी है। प्रदेश का किसान खुद को छला हुआ महसूस कर रहा है। प्रदेश के किसानों के उत्पादों को नहीं खरीदा जा रहा है, रबी फसल खरीदी के मामले में भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूरी तरह मौन हो गयी है। गेहूं खरीदा, न चना खरीदा गया, न तिंवरा, न अन्य दलहन को खरीदा गया। किसान अपने उत्पाद की बिक्री के लिए दर-दर भटक रहा है और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पूरी तरह आंखे मूंद कर अपने अंदाज में मस्त है।

उसेंडी ने कहा कि प्रदेश के गन्ना किसानों का हाल तो काफी बुरा है किसानों ने बड़ी मेहनत से आशा से अपने खेतों में गन्ने की अच्छी फसल उगाई परन्तु कांग्रेस सरकार की उदासीनता के चलते प्रदेश के गन्ना किसानों के समक्ष भारी संकट उत्पन्न हो गया है। उनके उगाये गन्ने को कोई खरीदने वाला नहीं है। किसान गन्ने की फसल को खेतो में जलाकर खाक करने को मजबूर हो गये हैं। यदि ऐसी ही स्थिति रही तो प्रदेश के गन्ना किसानों के समक्ष अपने परिवारों के भरण-पोषण का भी संकट उत्पन्न हो जायेगा जिसकी सारी जिम्मेदारी भूपेश सरकार की होगी।
श्री उसेंडी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि आजतक देश में ऐसी संवेदनहीन सरकार नही देखी जो कि प्रदेश के किसानों का सुध लेने की बजाय अपनी राजनीति चमकाने में लगे हुए हैं। उधर छत्तीसगढ़ की पूरी सरकार प्रदेश से बाहर अपनी राजनीतिक कुशलता बताते नहीं थक रहे हैं। प्रदेश की जनता ने जिस आशा और विश्वास के साथ कांग्रेस पार्टी को प्रदेश की बागडोर सौंपी है उसमें कांग्रेस सरकार पूरी तरह विफल रही है। किसानों को बड़े-बड़े सपने दिखाकर कांग्रेस के लोगों ने सत्ता तो हासिल कर ली परन्तु सत्ता में आते ही कांग्रेस के लोग अपनी नीयत पर आ गये। झूठ बोलकर सत्ता पा लेना आसान हो सकता है परन्तु बार-बार झूठ बोलकर सत्ता पाना संभव नहीं। उन्होनें ने कहा कि प्रदेश की जनता चार महीनों में ही कांग्रेस के चाल-चरित्र और चेहरे को समझ गयी है। जनता ये मान चुकी है कि वे बूरी तरह ठगे गये हैं। कांग्रेस के लोग बड़े-बड़े वादे तो किए परन्तु उसे पूरा अब ये नहीं करेंगे ये लोगों में आम चर्चा का विषय हो गया है। प्रदेशवासियों को धोखा दिया गया है। एक के बाद एक ये लोग प्रदेशवासियों को ठगने का काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *