ग्राम पंचायत भेड़िकोना के सचिव की मुख्यालय में नही रहने से ग्रामीणों को परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है ।

0

 


ग्राम पंचायत भेडिकोना के सचिव का इन दिनों बहुत मनमानी चल रही है । सचिवालय खोलकर नही बैठते है । शासन के नियमानुसार हर पंचायत के सचिव को सप्ताह में तीन दिन सोमवार , बुधवार , शुक्रवार को 10 : 30 बजे से 5 बजे तक सचिवालय खोलकर बैठना रहता है बाकि दिन पंचायत की काम से जनपद पंचायत , जिला पंचायत जाने हेतु निर्धारित किया गया है , लेकिन शुक्रवार को मालखरौदा ब्लॉक के ग्राम पंचायत भेडिकोना
पंचायत भवन में ताला लटका हुआ देखने को मिला । सचिव का मुख्यालय आने का कोई टाईम टेबल नही जब मर्जी पड़े आते है और सरपंच से मिलकर जनपद पंचायत एवं जिला पंचायत में काम है कहकर चले जाते है । सचिव ने शासन के नियमो का कर रहे है उलघँन ।
जिससे ग्रामीणों को पंचायत सम्बंधित कार्यो के लिए परेशानियो का सामना करना पड़ता है। विभागीय अधिकारियों द्वारा सचिवालय का औंचक निरीक्षण नही किये जाने से इन लोग के हौसले बुलंद होते जा रहे है ।

पंचायत भवन में भी बायोमेट्रिक्स मशीन की जरूत है
शासन प्रशासन को पंचायत भवन में भी बायोमेट्रिक्स मशीन लगाने के लिए पहल की जानी चाहिए । जिससे पंचायत सचिवों एवं रोजगार सहायकों सहित अन्य कर्मचारियों का मुख्यालय आने जाने की समय पर काफी हद तक अंकुश लगाया जा सकता है और ग्रामीणों को इधर उधर भटकना नही पड़ेगा ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *