प्रदेश की जनता ने लोकसभा चुनाव में रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत कर दिया है – उसेंडी

0

रायपुर —  प्रदेश भाजपा ने कांग्रेस सरकार द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट कार्ड को हास्यास्पद करार देते हुए उसे ‘थोथा चना बाजे घनाÓ कहा है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा है कि हाल में हुए लोकसभा चुनाव में प्रदेश की जनता ने ही ‘रेड कार्डÓ दिखा दिया है। श्री उसेंडी ने कहा कि जहां मात्र छ: महीने में इतनी ज्यादा अलोकप्रियता हासिल करने के लिए आत्ममंथन करना चाहिए था। वहीं वह जबरन अपनी पीठ थपथपा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार का यह छोटा सा कार्यकाल जनता के साथ किये धोखाधड़ी और छल के लिए जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रतिशोध की राजनीति चल रही है। शासकीय कर्मचारियों को वेतन के लिए सीएम से गुहार लगाना पड़ रहा है और इसे भी कांग्रेस अपनी उपलब्धि मान रही है, तो इस पर हँसा ही जा सकता है। सीएम अपना तमाम विधायी कार्य छोड़ कर किसे किस मुकदमें में कौन सी धारा के तहत फंसा कर बंद किया जाय, यह तय कर रहे हैं। वे यह भी तय कर रहे हैं कि कौन सी जांच एजेंसी उनके खिलाफ आरोपों की जांच करेगी। श्री उसेंडी ने कहा कि प्रदेश गंभीर आर्थिक और संवैधानिक संकट से गुजर रहा है, और कांग्रेस गुटीय राजनीति में उलझी हुई है। प्रदेश की जनता ने ‘वक्त है बदलाव काÓ नारे पर भरोसा कर लिया था, वह जल्द ही समझ गयी कि कांग्रेस के लिए यह जनादेश केवल ‘वक्त है बदला काÓ बहाना था।
श्री उसेंडी ने कहा कि छत्तीसगढ़ को सरप्लस बिजली के लिए जाना जाता था जहां अब अन्धकार का साम्राज्य है। विरोध करने पर लोगों पर राजद्रोह का मुकदमा चलाया जाता है, उन्हें जेल में बंद किया जाता है। बिजली बिल आधा करने का वादा कर सत्ता में आयी सरकार में बिजली आधी हो गयी और बिल दुगना. किसानों का सारा कज़ऱ् माफ़ करने की बात थी, जिसे केवल अल्पकालीन ऋण में बदल कर अपनी पीठ खुद ही थपथपा रही है। जबकि प्रदेश आज दिवालिया होने की कगार पर खड़ा है।
छत्तीसगढ़ में क़ानून व्यवस्था के हालात बदतर होते जा रहे हैं। पंचायतों को कमजोर किया जा रहा है, हत्या, लूट, बलात्कार की घटनाओं में लगातार वृद्धि हुई है। जनता सीमेंट की मूल्य वृद्धि से परेशान है। प्रदेश में रेत को पंचायतों से छीन कर ठेके पर देने का निर्णय कर, पंचायतों का अधिकार छीन रही है। यह कोशिश केवल भ्रष्टाचार को प्रोत्साहित करने के लिए है। इन सब पर ध्यान देने के अलावा केवल बड़ी-बड़ी बातें करना प्रदेश के सीएम को शोभा नहीं देता है। सीएम भूपेश बघेल को हल्की राजनीति छोड़ कर अपने काम पर ध्यान देने की नसीहत देते हुए श्री उसेंडी ने कहा कि जनता ने बता दिया है कि काठ की हांडी एक बार ही चढ़ती है। अपनी बची खुची साख बचाने के लिए भी कांग्रेस को अतिरिक्त मेहनत करनी चाहिए न कि उन्हें केवल गाल बजाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *