17वीं लोकसभा के सांसदों ने ‘भारत माता की जय’ और ‘जय श्री राम’ के नारे के बीच ली शपथ

0
 17वीं सत्र के सांसदों ने ली शपथ….
‘भारत माता की जय’ और ‘जय श्रीराम’ के नारे लगे….
200 से अधिक सांसदों ने ली शपथ….

नई दिल्ली — 17वीं लोकसभा का प्रथम सत्र सोमवार को शुरू हो गया. इसी बीच संसद में भारत माता की जय और जय श्री राम के नारे लगे. 17वीं लोकसभा के सांसदों ने ‘भारत माता की जय’ और ‘जय श्री राम’ के नारे के बीच शपथ ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत 200 से अधिक नए सांसदों ने लोकसभा की सदस्यता की शपथ ली.

 17वीं लोकसभा के नये संसद सदस्यों ने विभिन्न भाषाओं में ली सदस्यता की शपथ

बैठक शुरू होते ही प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर हमला करना शुरू कर दिया. पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष को अपनी संख्या को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. उनका हर शब्द हमारे लिए महत्वपूर्ण है. लोकसभा की बैठक राष्ट्रगान की धुन बजने के साथ शुरू हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले शपथ ली. उन्होंने हिंदी में शपथ ली. प्रधानमंत्री मोदी के बाद कांग्रेस के के. सुरेश, भाजपा के ब्रजभूषण शरण सिंह और बीजद के बी महताब ने शपथ ली.

इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रसायन एवं उर्वरक मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा, मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी सहित मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों ने भी शपथ ली.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वीरेंद्र कुमार को राष्ट्रपति भवन में कार्यवाहक लोकसभा अध्यक्ष की शपथ दिलाई. पश्चिम बंगाल कोटे से मंत्रियों बाबुल सुप्रियो और देबश्री चौधरी के नाम शपथ के लिए पुकारे जाने के बाद भाजपा सदस्यों ने ‘जयश्री राम’ के नारे लगाए. बिहार से भाजपा के गोपालजी ठाकुर और अशोक कुमार यादव ने मैथिली में शपथ ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *