नये छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, विधायक मोहन मरकाम की ताजपोशी

0

रायपुर — मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज का दिन हमारे ( कांग्रेस ) के लिए स्वर्णिम दिन है , इस दौरान कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता और विधायक मौजूद रहे ।
विधायक मोहन मरकाम को प्रदेश के लिए राहुल जी ने नए जिम्मेदारी दी है , बघेल ने कहा कि आज से 5 साल पहले राहुल जी ने मुझे छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष का जिम्मेदारी मुझे दी थी , लेकिन उस समय कांग्रेस प्रदेश में चुनाव हार गई थी । लेकिन हम सभी कांग्रेस के एक एक कार्यकर्ताओ ने किसी भी प्रकार का कोई कसर नही छोड़ा । और आज प्रदेश में जो नतीजा है आप सबके सामने है । पुनिया जी के कुशल मार्गदर्शन में हमने लड़ाई लड़ी और जो असंभव था उसे हम लोगो ने संभव कर दिखाया । इस दौरान कांग्रेस का हर एक कार्यकर्ता और नेता ने काफी यातनाएं भी सही , कई क्रिमनल धाराएं भी उन पर लगी लेकिन किसी का मनोबल नही टूटा । मीडिया सेल संचार विभाग अध्यक्ष शैलेश नितिन को भी बधाई देते हुए कहा कि काफी दबाव होने के बाद भी मीडिया सेल के साथियों ने कम संसाधन में भी अच्छा मैनेजमेंट किया ।


हमने सरकार में आने से पहले घोषणा पत्र में जो वादा किया था हमने पूरा किया है और जो वादे रह गए है उसे भी पूरा करेंगे । मुझे पूरा विश्वास है कि मोहन मरकाम जी के नेतृत्व में प्रदेश और आगे बढ़ेगा । राहुल जी ने मुझसे सवाल किया था, कि प्रदेश में किसे प्रदेश अध्यक्ष का कमान सौंपना चाहिए , तब मैंने पलटकर खुद सवाल के तरीके से जवाब लेना चाहा और कहा कि जब अपने मुझे प्रदेश का कमान दिया था तब आपने किसी से पूछ कर प्रदेश अध्यक्ष बनाया था क्या … प्रदेश के किसी भी विधायक या नेता को आप प्रदेश का कमान दे दे वह सक्षम है , प्रदेश निरंतर आगे बढ़ता रहेगा ।

इस मौके पर प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया ने कहा कि राहुल जी ने  मोहन मरकाम जी को प्रदेश अध्यक्ष कमान सौपे है । बहुत बहुत बधाई देते है । आज एक और स्वर्णिम दिन है भूपेश कैबिनेट में एक मंत्री आज सपथ लेने वाले है , अमर जीत भगत 13 वे मंत्री के रूप में सपथ लेने वाले है । मैं लगातार 2 सालों से छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कार्यो को देख रहा हु , भूपेश बघेल ने अपने प्रदेश अध्यक्ष के कार्यकाल में कांग्रेस के एक एक कार्यकर्ता को बांधे रखा ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *