छत्तीसगढ़ प्रदेश आंगनबाड़ी की बहनो को भूपेश सरकार का तोहफा – कांग्रेस

0

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं का मानदेय बढ़ा

प्रदेश की आंगनबाड़ी बहनो से किया गया वादा पूरा करना भूपेश सरकार के ईमानदार, भरोसेमंद, विश्वसनीय होने का प्रतीक – कांग्रेस

भूपेश सरकार ने जनघोषणा पत्र का एक और वादा किया पूरा

रायपुर —  छत्तीसगढ़ में कांग्रेस भूपेश बघेल सरकार ने जनता से जनघोषण पत्र में किये गये वादों को आगे बढ़ाते हुए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के मानदेय में बढ़ोतरी कर वायदों को पूरा करने का कार्य किया है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने भूपेश सरकार की आंगनबाड़ी बहनों से किये वायदों को पूरा करने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह भूपेश सरकार की ईमानदार, भरोसेमंद, विश्वास का प्रतीक है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश की कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश की लाखों बहनों की आर्थिक चिंता को दूर करते हुए उनकी मांगों पर पर विचार करते हुए 1 जुलाई 2019 से बढ़े हुए मानदेय राशि देने की घोषणा की है।

श्री तिवारी ने बताया कि प्रदेश में भूपेश सरकार के द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दी जाने वाली राशि की स्वीकृत संख्या आंगनबाड़ी कार्यकर्ता 46660 आंगनबाड़ी सहायिका 46660 निजी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता 5814 स्वीकृत की गई है, जिन्हें पूर्व में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को 5000 रू. प्रतिमाह मानदेय दिया जाता था अब उन्हें 6500 रू. दिए जाएंगे, आंगनबाड़ी सहायिका को 2500 रू.प्रतिमाह दिया जाता था, उन्हें 3250 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पूर्व में जिन्हें 3250 रुपए दिया जाता था अब उन्हें 4500 रू. दिए जाएंगे। प्रदेश की बहनों और उनके मांगों को पूरा करने में वचनबद्ध कांग्रेस सरकार के द्वारा उठाया गया कदम सराहनीय ही नही ऐतिहासिक फैसला है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *