गांधी जी की 150वीं जयंती के मौके पर पद यात्रा निकालेंगे भाजपा कार्यकर्ता

0
अहमदाबाद — भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि पार्टी कार्यकर्ता राष्ट्रपिता की 150वीं जयंती मनाने के लिए समूचे देश में पदयात्रा निकालेंगे और महात्मा गांधी की शिक्षाओं का प्रसार करेंगे। शाह ने कहा कि इस कार्यक्रम का जल्द औपचारिक ऐलान किया जाएगा। भाजपा प्रमुख अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र गांधीनगर के तहत आने वाले सात विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि साल 2022 में देश आजादी के 75 साल मनाएगा जबकि इस साल गांधी जी की 150वीं जयंती है।

 

उन्होंने कहा कि गांधी जी की 150वीं जयंती के मौके पर गुजरात भाजपा के कार्यकर्ता जनता तक पहुंचने और राष्ट्रपिता के सिद्धांत और शिक्षाओं का प्रसार करने का लक्ष्य तय करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए शाह ने कहा कि 1960 के दशक में चुनाव जातिवाद, वंशवादी राजनीति और तुष्टीकरण पर लड़ा जाता था लेकिन मोदी ने इस लोकसभा चुनाव में लोकतंत्र से इन तीनों दानवों को खत्म कर दिया और राजनीति की नई परंपरा शुरू की।

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा कि हमने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों को मारा। उन्होंने कहा कि किसी को भी शांति के नाम पर हमारी सुरक्षा से खेलने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। हम सम्मान के साथ शांति चाहते हैं और मेरा मानना है कि हमारी शक्ति स्थायी शांति का आधार बनेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *