बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने किया बाल आश्रम के मेधावी छात्र व राष्ट्रीय खेल स्पर्धा में स्थान पाने वाले बच्चों को सम्मानित…..

0

 

रायपुर — बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने किया बाल आश्रम के मेधावी छात्र व राष्ट्रीय खेल स्पर्धा में स्थान पाने वाले बच्चों को सम्मानित* राज्य बाल अधिकार संरक्षण ने राष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व कर प्रदेश व संस्था का नाम रोशन करने वाले बाल आश्रम के प्रतिभावान बच्चों का आज यहां राजधानी रायपुर में उपहार और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इन बच्चों ने बीते वर्ष जिम्नास्टिक व जुडो के राष्ट्रीय व राज्य स्तर की प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेकर शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं एक अन्य बालक ने कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा में 87 प्रतिशत अंक अर्जित कर संस्था का गौरव बढ़ाया था।

इस अवसर पर राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष श्रीमती प्रभा दुबे ने सभी बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बेसहारा होते हुए भी सीमित संसाधनों में जिस मेहनत, लगन व समर्पण से इन्होंने अपने खेल का प्रदर्शन कर अपनी उपयोगिता सिद्ध की है, निश्चित ही आने वाले समय में यह बच्चे राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में देश का नेतृत्व करेंगे। श्रीमती दुबे ने बच्चों की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि सच्ची लगन से किया गया कोई भी कार्य व्यर्थ नही जाता है, यह इन बच्चों ने सिद्ध किया है। उन्होंने आशा व्यक्त की, कि राज्य के अन्य बच्चे भी शिक्षा व खेल के माध्यम से राज्य को गौरवान्वित करेंगे। इस अवसर पर आयोग के सदस्य श्री दिलीप कौशिक, श्रीमती इंदिरा जैन, श्री अरविंद जैन, श्रीमती मीनाक्षी तोमर एवं संस्था के कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *