विष्णु के सुशासन में दूरस्थ अंचल के लोगों को मिल रहा आयुष्मान योजना का लाभ

0

मुख्यमंत्री बुजुर्गों की सेहत का रख रहे विशेष ध्यान

सुखनाथ का हुआ निःशुल्क ईलाज, मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद

रायपुर, 24 सितम्बर 2024/मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के सुशासन में राज्य के सभी अंचलों में निवासरत् लोगों को आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का लाभ मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने राज्य के नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। इसी कड़ी में जशपुर जिले के दूरस्थ अंचल में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना से ग्राम खोंगा निवासी सुखनाथ राम का आयुष्मान कार्ड से मुफ्त ईलाज हुआ। अब सुखनाथ राम पूरी तरह स्वस्थ हैं।

  हितग्राही सुखनाथ ने बताया कि अचानक उनके पेट में तेज दर्द उठा। डॉक्टरों से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि उनकी ऑतों में समस्या थी। इलाज के दौरान उनका आयुष्मान कार्ड बनाया गया और आयुष्मान कार्ड से उनका निःशुल्क ईलाज हुआ है। सुखनाथ ने मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद।

     विदित हो कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (पीएमजेएवाई) के तहत देश के गरीब और वंचित परिवार को सालाना 5 लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा मिलता है।  इस योजना के तहत 1350 से ज्यादा बीमारियों का इलाज मुफ्त में किया जाता है।

लोदाम में वृद्धजनों के लिए लगाए गए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर

जशपुर जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लोदाम में वृद्धजनों के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाकर निःशुल्क दवाई और परामर्श दी गई। इस दौरान शिविर में बुजुर्गाे की एनीमिया जांच, शुगर जांच, खून जांच सहित अन्य जांच किया। इसके साथ ही लोदाम के स्कूली बच्चो को पोषण आहार की जानकारी और हीमोग्लोबिन का जांच किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *