छत्तीसगढ़ी फिल्म चंदा मामा को सर्वसमाज ने दिया आशीर्वाद

0

एन.माही फिल्मस् प्रोडक्शन, निर्माता, कहानी, एक्शन डिजायनर मोहित साहू की प्रस्तुति छत्तीसगढ़ी फिल्म चंदामामा

19 समाज प्रमुख एवं प्रतिनिधि को दिया गया था आमंत्रण

मामा और भांजे की अटूट प्यार की कहानी को सबने सराहा

रायपुर । एन. माही फिल्मस् प्रोडक्शन के बैनर तले निर्माता, कहानी, एक्शन डिजायनर मोहित कुमार साहू की बहुप्रतीक्षित छत्तीसगढ़ी फिल्म चंदामामा का दिनांक 04 अक्टूबर 2024, दिन शुक्रवार को प्रदेश भर के 47 सिनेमाघरों में एकसाथ प्रदर्शित किया गया। राजधानी रायपुर के हद्य स्थल रामसागरपारा स्थित प्रभात सिनेमा में भी फिल्म चंदामामा का भव्य आगाज हुआ। नवरात्र के शुभ अवसर पर फिल्म के स्क्रीनिंग के साथ निर्माता मोहित साहू ने प्रदेश के लगभग 19 से अधिक समाज प्रमुख, सदस्य एवं उनके प्रतिनिधियों को फिल्म देखने आमंत्रित किया था। सुबह 09 बजे से शो आरंभ होने के साथ दिन भर समाजजन एवं मीडिया कर्मियों ने फिल्म देखी और फिल्म के प्रत्येक पहलुओं की प्रशंसा करते हुए अपना आषीर्वाद दिया। इस अवसर पर साहू समाज, देवांगन समाज, कुर्मी समाज, यादव समाज, सेन समाज, कलार (सिन्हा)समाज, श्रीवास्तव समाज, धीवर समाज, आंगनवाड़ी एवं मितानिन कार्यकर्ता, विभिन्न समाजसेवी संस्था, महिला संगठन एवं छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के महिला विंग के मेम्बर एवं मीडिया के प्रबुद्ध जन परिवार सहित फिल्म देखने थियेटर पहुंचे। सभी ने फिल्म की कहानी एवं अन्य पहलुओं की सराहना की। उन्होंने कहा कि अब तक प्रेम आधारित अलग-अलग रिश्तों पर अनेक फिल्में बनी है परन्तु पहली बार मामा और भांजे के बीच की अटूट प्यार को दिखाया गया है। फिल्म के निर्माता मोहित साहू ने इस फिल्म के माध्यम से भगवान श्रीराम चन्द्र के ननिहाल और छत्तीसगढ़ में भांजे के रूप में उनकी पहचान पर आधारित यह फिल्म बनाई है, ताकि नई पीढ़ी मामा और भांजे के बीच के इस पवित्र रिश्ते को समझ सकें, इसके साथ ही माॅ दुर्गा के प्रति आस्था को दर्शाकर माॅ की महिमा का बखान भी किया गया है।

क्या है फिल्म चंदामामा की कहानी

फिल्म के नाम अनुरूप ही कहानी गढ़ी गई है। जिसमें भाई-बहन के बीच अटूट प्यार रहता है, परन्तु घटनावश बहन और उसके पति की मृत्यु हो जाती है और वे अपने पीछे अपने एक पुत्र छोड़ जाते है, जिसका परवरिश मामा करता है। फिल्म में ट्विस्ट लाने के लिए अंतर्जाति विवाह को दिखाया गया है, जिसके चलते भाई-बहन के प्यार में तूफान ला देता है, परन्तु भाई अपनी बहन की याद अपने भांजे को माता-पिता की तरह उसका लालन-पालन करता है। फिल्म के मुख्य किरदारों में स्टार कलाकार दिलेश साहू, दिया वर्मा, अंजलि, अनिरूद्ध,, संजू साहू, राज वर्मा का जानदार रोल है।

फिल्म में भाव-विभोर कर देने वाले हैं दृश्य

फिल्म में कुछ दृश्य करूणा से भरे हैं, जैसे मामा अपने नौनिहाल भांजे को दूध पिलाने के लिए अपने शर्ट का बटन खोलकर अपने सीने से दूध का बाॅटल लगाकर अपने भांजे को दूध पिलाता है। यह दृश्य भाव-विभोर कर देने वाला हद्य को छु लेने वाला दृश्य है।

श्रद्धालुओं को होंगे फिल्म में देवी के दर्शन

फिल्म चंदामामा के निर्देशक अभिषेक सिंह ने माॅ दुर्गा के रूप को साक्षात स्वरूप में दिखाया है। नवरात्र के अवसर पर फिल्म का प्रदर्शन किया गया है, जिसमें देवी के प्रत्यक्ष रूप का दर्शन श्रद्धालुओं को भक्ति से भर देने वाला दृश्य है। जिसमें देवी साक्षात रूप में दिखती हैं और मामा के त्याग, प्यार और बलिदान पर प्रसन्न होकर दर्शन देती है।

छालीवुड के फिल्मकार क्या कहते हैं

छाॅलीवुड के कई दिग्गजों ने भी रायपुर प्रभात सिनेमा में फिल्म देखी और फिल्म की सराहना की। उन्होंने कहा कि चंदामामा की कहानी में दम है, दरअसल इस फिल्म में ना केवल एक परिवार के कसमकस को दिखाया है, बल्कि समाज, धर्म और संस्कृति को भी कहानी में शानदार ढंग से पिरोया गया है, जो फिल्म को नवरात्र के शुभ अवसर पर सभी को सपरिवार देखने योग्य बनाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *