वाराणसी —  कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा  शुक्रवार सुबह यूपी के वाराणसी पहुंच गईं. जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वह सीधे ट्रॉमा सेंटर पहुंची और सोनभद्र हत्याकांड में घायल हुए लोगों से मिली. कांग्रेस पार्टी के अनुसार यहां ट्रॉमा सेंटर में भर्ती घायलों का हाल जानने के बाद वह सड़क मार्ग से सोनभद्र जा रही थी लेकिन उनके काफिले को रोक लिया गया है. एयरपोर्ट पर कांग्रेस नेता अजय राय समेत कई कार्यकर्ता प्रियंका गांधी

बता दें कि ट्रामा सेंटर से प्रियंका का काफ‍िला जैसे ही मिर्जापुर के रास्‍ते सोनभद्र रवाना हुआ वैसे ही नारायणपुर के पास उनको रोक दिया गया. रोके जाने के विरोध में प्रियंका और कांग्रेसी नेता मौके पर ही धरने पर बैठ गए. प्रियंका गांधी के धरना शुरु कर देने की सूचना के बाद प्रशासन के माथे पर बल पड़ गया और आला अधिकारियों की सक्रियता बढ़ गई ।

इससे पहले गुरुवार को प्रियंका गांधी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा था. इसमें उन्होंने लिखा था कि- मैं राज्य के अपने दौरे के दौरान सुरक्षा इंतजाम की सराहना करती हूं. लेकिन इन सुरक्षा इंतजाम के कारण जनता को होने वाली परेशानी से व्यथित हूं. जनता का सेवक होने के नाते मेरे कारण किसी को परेशानी नहीं होनी चाहिए ।

सोनभद्र कांड के बहाने बोला था हमला.

ज्ञात हो कि इससे पहले यूपी के सोनभद्र  में बुधवार को जमीन विवाद में हुई 11 लोगों की हत्या को लेकर प्रियंका गांधी ने बुधवार को योगी सरकार  पर निशाना साधा था. आरोप लगाया कि अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं, लेकिन पूरा सरकारी अमला सो रहा है. उन्होंने यह सवाल भी किया कि क्या यूपी ऐसे अपराधमुक्त बनेगा?

कांग्रेस महासचिव प्रियंका  ने ट्वीट कर कहा था बीजेपी-राज में अपराधियों के हौंसले इतने बढ़ गए हैं कि दिन-दहाड़े हत्याओं का दौर जारी है ।

सूबे के एडीजी जोन बृज भूषण के मुताबिक उभ्भा गांव में बुधवार को 10 लोगों की हत्या के मुख्य आरोपी ग्राम प्रधान यज्ञदत्त गुर्जर, उसके भाई धर्मेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने यज्ञदत्त समेत 28 नामजद व 50 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया है.अब तक 27 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं ।