विधानसभा में DMF फंड की गड़बड़ी का मुद्दा उठा….न्यास फंड के रूके कामों को लेकर भी हुई शिकायत

0

रायपुर 19 जुलाई 2019 — डीएमएफ फंड का मुद्दा आज सदन में खूब गुंजा। प्रश्नकाल में जांजगीर विधायक नारायण चंदेल ने डीएमएफ फंड से स्वीकृत कार्यों के ना होने का मुद्दा उठाया। नारायण चंदेल ने आरोप लगाया कि काफी कार्य अभी तक अप्रारंभ है, राज्य सरकार क्या उसकी स्वीकृति देगी। सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि सिर्फ 7 प्रकरण ही ऐसे हैं, जिस पर रोक लगायी गयी थी। मुख्यमंत्री ने सदन में कहा कि जल्द ही प्रभारी मंत्री सदस्यों के साथ डीएमएफ फंड को लेकर बैठक लेंगे और कामों की स्वीकृति के संदर्भ में सदस्यों से रायशुमारी कर चर्चा करेंगे।

देखते ही देखते सदन में डीएमएफ फंड का मुद्दा गरमा गया। कोरबा से लेकर अन्य जगहों पर डीएमएफ फंड को लेकर काम में रूका हुआ है। अजय चंद्राकर ने भी डीएमएफ फंड के कामों को रूकने को लेकर अपनी शिकायत दर्ज करायी। मुख्यमंत्री ने सदन मे ंकहा कि 130 कार्यों में से सिर्फ 7 कामों को ही विभिन्न वजहों से रोका गया है। बैठक के बाद जल्द ही कामों के संदर्भ में सदस्य प्रभारी मंत्री के साथ बैठकर फैसला लेंगे।

इस दौरान कोरबा में डीएमएफ फंड की गड़बड़ी का मुद्दा भी उठा। विधायक ने डीएमएफ फंड में गड़बड़ी की जांच की मांग की, मुख्यमंत्री ने विधायक की शिकायत पर गौर करते हुए कहा कि सदस्य की कोई और शिकायत को होगी तो उस प्रकरण की जांच करा ली जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *