मुस्लिम महिलाओं को मिली घुटन से मुक्ति – डाॅ.रमन

0

 


रायपुर—  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने तीन तलाक से मुक्ति दिलाने वाले विधेयक के पारित होने पर कहा कि मुस्लिम महिलाओं को इज्जत से जीने का अधिकार मिला है और घुटन से मुक्ति मिली है। अब तुष्टिकरण की राजनीति नहीं चलेगी।
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि सन 1984 -85 में जो हुआ था, आज देश की मुस्लिम महिलाओं को मोदी सरकार ने उससे मुक्ति दिला दी है। डॉ रमन ने कहा कि उस समय शाहबानो के गुजारा भत्ते का सुप्रीम कोर्ट का फैसला राजीव गांधी की सरकार ने बहुमत के दम पर पलट दिया था। शाह बानो से लेकर सायरा बानो तक संघर्ष का एक लंबा इतिहास है। एनडीए की सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर तीन तलाक पर विधेयक लाया और राज्यसभा में भी पारित होने के बाद अब राष्ट्रपति के हस्ताक्षर से यह ऐतिहासिक कानून बन जाएगा। जिससे कोई भी मुस्लिम महिला तीन तलाक की घुटन का शिकार नहीं होगी। डॉ. रमन ने कहा कि दुनिया के कई मुस्लिम देश, जिनमें पाकिस्तान भी शामिल है, तीन तलाक की प्रथा से कभी के मुक्ति पा चुके। केवल हम ही इसे लपेटे हुए थे। तुष्टीकरण की राजनीति करने वाले लोग राज्यसभा में 84 की संख्या में है और वे 84 – 85 का वही इतिहास दोहराना चाहते थे। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए सरकार के कुशल प्रबंधन ने मुस्लिम महिलाओं को इस प्रथा से मुक्ति दिला दी है। यह इंसानियत और न्याय की जीत है। बिना किसी भेदभाव के महिला सशक्तिकरण की जीत है।
डॉ. रमन सिंह ने राज्य में बाढ़ की स्थिति के मद्देनजर कहा कि बस्तर में बाढ़ की स्थिति है। वहां पर्याप्त इंतजाम होना चाहिए। लेकिन छत्तीसगढ़ राज्य में अभी वर्षा की स्थिति चिंताजनक है। पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश हो, इसके लिए हम ईश्वर से कामना करते हैं।
भाजपा सदस्यता अभियान के बारे में डॉ. रमन ने कहा कि पार्टी का सदस्यता अभियान पूरे प्रदेश में जोर शोर से चल रहा है। सदस्यता अभियान में समाज के सभी वर्गों का उत्साह पूर्वक समर्थन मिल रहा है।
राज्य सरकार के कामकाज में सामंजस्य के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि पिछले छह आठ माह में ऐसी स्थिति दिखाई नहीं दी कि नीति और तालमेल से काम हो रहा हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *