मोदी सरकार का क्रांतिकारी सुधारवादी कदम

0

रायपुर–  छत्तीसगढ़ के सभी भाजपा सांसदों ने तीन तलाक पर प्रतिबंध संबंधी विधेयक के संसद में पारित होने पर प्रसन्नता व्यक्त की है। सांसदों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने समाज पर एक बदनुमा दाग मिटाने का क्रांतिकारी उपक्रम किया है।
केन्द्रीय राज्यमंत्री श्रीमती रेणुका सिंह, भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री व सांसद सुश्री सरोज पाण्डेय, भाजपा अजजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद रामविचार नेताम, सांसद रणविजय सिंह जूदेव, सहित सभी लोकसभा सांसद संतोष पाण्डेय (राजनांदगांव/प्रदेश महामंत्री), सुनील सोनी (रायपुर/प्रदेश उपाध्यक्ष), मोहन मंडावी (कांकेर), चुन्नीलाल साहू (महासमुंद), विजय बघेल (दुर्ग), अरुण साव (बिलासपुर), गुहाराम अजगले (जांजगीर-चांपा), और श्रीमती गोमती साय (रायगढ़), ने कहा कि मुस्लिम महिला अधिकार संरक्षण विधेयक के पारित होने और कानून बन जाने के बाद तत्काल तीन तलाक के मामले थमेंगे। यह समाज सुधार की दिशा में निश्चित ही एक क्रांतिकारी पहल है। इस विधेयक का पारित होना मुस्लिम महिलाओं की संवेदनाओं को संरक्षण देकर उनके सम्मानपूर्वक जीवन जीने के अधिकार के प्रति मोदी-सरकार के प्रतिबध्दता की जीत है। भाजपा सांसदों ने कहा कि तत्काल तीन तलाक की कुप्रथा मुस्लिम महिलाओं को दोयम दर्जे की जिंदगी बिताने के लिए विवश करती थी और वे अपने पारिवारिक व वैवाहिक जीवन के भविष्य को लेकर सदैव सशंकित रहती थी। इस यंत्रणा से मुक्ति दिलाने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की केन्द्र सरकार ने क्रांतिकारी और सुधारवादी कदम उठाकर इतिहास रचा है।
भाजपा सांसदों ने कहा कि इस सुधारवादी कदम के सकारात्मक व सार्थक परिणामों के लिए मुस्लिम युवकों को आगे आकर पहल करनी चाहिए। कोई समाज तभी सम्मान का हकदार होता है, जब वह नारी शक्ति का मान-सम्मान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *