भाजपा सांसदों को सिखाये जाएंगे संगठन के गुर….. सांसदों के अभ्यास वर्ग कार्यशाला की गई शुरू

0

नई दिल्ली –– भाजपा के लोकसभा और राज्‍यसभा सांसदों के लिए शनिवार को दो दिवसीय सांसद कार्यशाला अभ्‍यास वर्ग की शुरुआत हुई। इस कार्यक्रम में सांसदों खास कर नये सांसदों को पार्टी की विचारधारा से लेकर संगठन के गुर सिखाए जाएंगे। पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग में आयोजित इस कार्यक्रम की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित पार्टी सांसद भी मौजूद रहे। सूत्रों के मुताबिक, कार्यक्रम के दूसरे और अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समापन भाषण देंगे। इस कार्यक्रम में कुल नौ सत्र होंगे।

अभ्यास वर्ग में बताया जाएगा कि संसद के भीतर और बाहर सांसदों का आचरण कैसा होना चाहिए। साथ ही जनता से जुड़ने के बारे में भी गुर दिए जाएंगे। सांसदों को यह भी बताया जाएगा कि जनता के बीच रहकर उनके काम करते हुए पार्टी की विचारधारा को कैसे बढ़ाया जाए। इस पर भी चर्चा होगी कि जनप्रतिनिधियों को अपने अपने क्षेत्रों की समस्याओं को संसद में कैसे रखना चाहिए। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का ‘सांसद और स्थानीय संगठन’ विषय पर संबोधन का कार्यक्रम है। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ‘भारतीय राजनीति में भाजपा का योगदान’ विषय पर बात रखेंगे।

सांसदों के बीच समूह परिचर्चा का सत्र भी रखा गया हैं। समूह परिचर्चा के निहितार्थ को संबंधित मंत्रालय को रिपोर्ट बना कर भेजा जाएगा। अभ्यास वर्ग में सांसदों की मौजूदगी अनिवार्य की गई है। पार्टी के संसदीय कार्यालय की ओर से सभी सांसदों को तीन और चार अगस्त को दिल्ली में ही रहने को कहा गया है। गौरतलब है कि इस बार भाजपा के करीब सवा सौ सांसद ऐसे हैं जो पहली बार जीतकर संसद पहुंचे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *