जम्मू-कश्मीर में धारा 370 समाप्त होने की खुशी में,राष्ट्रीय ध्वज थामे सड़क पर निकले बृजमोहन

0

राष्ट्रवादियों ने लहराया तिरंगा कराया लोगों का मुंह मीठा।

रायपुर —  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा कश्मीर में धारा 370 खत्म किये जाने से भाजपा नेताओं सहित समस्त राष्ट्रवादियों मैं खुशी की लहर चल पड़ी। जैसे ही गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में कश्मीर में धारा 370 समाप्त किये जाने संबधी जानकारी दी, रायपुर की जनता सड़क पर आ कर अपने खुशियों का इजहार करने लगीं। जनता के बीच राष्ट्रीय ध्वज हाथ में लेकर वरिष्ठ भाजपा नेता एवं रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल भी पहुंचे। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं, उपस्थित नागरिकों का मुह मीठा कराकर
इस ऐतिहासिक निर्णय पर बधाई दी।
श्री अग्रवाल ने कश्मीर को धारा 370 के तहत विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के प्रखर विरोधी रहे डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।


इस अवसर पर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी संपूर्ण राष्ट्र में एक ध्वज, एक विधान की पक्षधर है। परंतु पूर्ववर्ती सरकार ने ऐतिहासिक गलती करते हुए जम्मू कश्मीर धारा 370 के तहत ऐसी छूट दी की वह पूरे देश के राज्यों से अलग लगने लगा।
भारत के अन्य राज्यों के लोगों के लिए जम्मू कश्मीर में कई तरह के प्रतिबंध थे। इस बात का हमारे प्रेरणा स्रोत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने पुरजोर विरोध किया और अपने प्राणों की आहुति भी दे दी। बृजमोहन ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है। वास्तव में आज भारत के संपूर्ण आजादी का एहसास आम जनता कर रही है। हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रवादी सोच को आगे बढ़ाते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 समाप्त कराने का जो पुनित कार्य किया है वह भारत के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों पर लिखा जाएगा।
उन्होंने कहा कि अब एक भारत श्रेष्ठ भारत का निर्माण होगा। कहीं किसी तरह का कोई भेदभाव किसी क्षेत्र और राज्य के साथ नहीं हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *