मध्यप्रदेश के कानड़ में उपद्रव के बाद धारा 144 लागू, मोहर्रम के जुलूस में हुआ था पथराव

0
मध्य प्रदेश के आगर मालवा क्षेत्र में बीती रात जिले कानड़ नगर में मोहर्रम के जुलूस के दौरान पथराव की घटना के बाद तनाव कर बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। सोमवार रात को शहर में निकलने वाली नाल साहब की सवारी में हुए पथराव के बाद भगदड़ मच गई थी। इस दौरान शहर में रात 11 से 12 बजे के बीच तनाव फैल गया। जिसके बाद उत्पाती युवाओं ने अनेक वाहनों में तोडफ़ोड़ कर दी। इसमें एक जीप,ऑटो सहित तीन बाइक शामिल है। बताया जा रहा है कि एक पुलिसकर्मी की बाइक में भी तोडफ़ोड़ की गई।

 

विवाद नाथवाड़ा क्षेत्र में हुआ। विवाद की स्थिति देख पुलिस ने सवारी का एक हिस्सा रोककर रखा, जिसे बाद में सुरक्षा इंतजाम तेज करने के बाद सवारी को रवाना किया गया। इस आयोजन में करीब 20  हजार लोग सवारी देखने पहुंचे थे। उपद्रव के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिस आरक्षको की दो बाईकों को में आग लगाने की भी खबरें आ रही है साथ ही कुछ दो पहिया वाहनों व कारो में तोड़फोड़ भी की गई।
घटना की सूचना मिलते ही डीआईजी अनिल शर्मा, कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत और पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे जिसके बाद स्थिति को नियंत्रण में किया।एसपी पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि अब स्थिति नियंत्रण में है और सीसीटीवी फुटेज और अन्य माध्यमों से उपद्रव करने वालों को तलाशा जा रहा है साथ ही शहर में शांति व्यवस्था कायम रहे इसको लेकर जिला प्रशासन और पुलिस सतर्क है। वही मंगलवार को शहर में धारा 144 लगा दी गई ताकि कोई अप्रिय घटना न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed