रक्षा मंत्री की पाकिस्तान को चेतावनी , बंद करो आतंकवाद नही तो हो जाओगे टुकड़े – टुकड़े

0

 

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार फिर पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया है। राजनाथ सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान को आतंकवाद पर लगाम लगानी चाहिए, नहीं तो कोई भी इसे टुकड़ों में तोड़ने से नहीं रोक सकेगा। राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत के अल्पसंख्यक सुरक्षित थे, सुरक्षित हैं, और सुरक्षित रहेंगे। भारत जाति या धर्म के आधार पर लोगों को विभाजित नहीं करता है। राजनाथ सिंह ने कहा कि अनुच्छेद 370 को रद्द करने के भारत के फैसले को पाकिस्तान पचा नहीं पा रहा है। पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र में गया और उन्हें गुमराह करने की कोशिश की।

कश्मीर मसले पर मुस्लिम कार्ड खेल रहे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को आईना दिखाते हुए राजनाथ ने कहा, ‘आजादी के बाद भारत के अल्पसंख्यकों की आबादी बढ़ी, वहीं पाकिस्तान में सिखों, बौद्धों और अन्य के अधिकार हनन के मामले बढ़े। भारत के अल्पसंख्यक सुरक्षित थे, सुरक्षित हैं और सुरक्षित ही रहेंगे, भारत लोगों को धर्म या जाति के आधार पर नहीं बांटता।’ बता दें कि इमरान खान ने शुक्रवार को मुजफ्फराबाद रैली में भारत पर मुस्लिमों के ‘नस्लीय सफाये’ की योजना का हास्यास्पद आरोप लगाया था।

आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को राजनाथ सिंह की हिदायत से एक दिन पहले आरएसएस विचारक इंद्रेश कुमार ने भी ऐसी ही चेतावनी दी थी। शुक्रवार को इंद्रेश कुमार ने दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि आने वाले वक्त में दुनिया के नक्शे से पाकिस्तान का नाम मिट सकता है।इंद्रेश कुमार ने कहा था कि 1947 में विभाजन के बाद पाकिस्तान का जन्म हुआ था जो 1971 में फिर विभाजित हुआ। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कई टुकड़ों में बिखरने के कगार पर खड़ा है। संघ विचारक ने कहा, ‘आज वह (पाकिस्तान) 5-6 टुकड़ों में टूटने के कगार पर है। पश्तूनिस्तान, बलूचिस्तान, सिंध अलग होना चाहते हैं। विशेषज्ञ पाकिस्तान के इस अंजाम की भविष्यवाणी करते हैं। वह दिन-ब-दिन कमजोर हो रहा है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed