बिलासपुर के आप पार्टी कार्यकर्ताओ ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन …. शिक्षा व स्वास्थ्य को बेहतर करने और दोषियों पर जल्द कार्यवाही की मांग की है

0

 

आम आदमी पार्टी, बिलासपुर के कार्यकर्ताओं द्वारा आज माननीय मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर महोदय को ज्ञापन दिया गया।विस्तृत ज्ञापन इस प्रकार है।

बिलासपुर —  शिक्षा और स्वास्थ्य दो ऐसे महत्वपूर्ण क्षेत्र है जिनके बिना हम समाज और देश को आगे बढ़ता नही देख सकते, दोनो ही देश और समाज के रीढ़ की हड्डी का के तरह काम करते है, लेकिन राज्य में चल रहे सरकारी स्कूलों और चिकित्सा व्यवस्था की हालत बेहद खराब है। समय समय पर होती घटनाये बार बार विभाग में हो रहे भ्रष्टाचार को साफ तौर पर दर्शाती है कि भ्रष्टाचार कितने चरम पर है कि कभी गर्भाशय कांड हो गया, कभी अखफोड़वा कांड हो गया तो कभी नसबंदी कांड, ये घोटालो और कांड की लिस्ट बहुत लंबी है।

कई सालों से बिलासपुर स्थित CIMS अस्प्ताल का एक भ्रष्टाचार का मामला सामने आया हुआ है, जिसमे गलत ढंग से भर्ती हुई, जिसको भर्ती घोटाले का नाम दिया गया, पर उसमें आज दिनाँक तक दोषियों पर कोई कार्यवाही नही हो सकी, जबकि पीड़ित पक्ष के लोगो द्वारा लगातार संघर्ष जारी है, छोटे अधिकारियों से लेकर स्वास्थ्य मंत्री महोदय तक मिलकर सब बताया गया इसके बावजूद आज दिनाँक तक ना किसी प्रकार की जांच हुई ना किसी पर कोई कार्यवाही हुई जिससे संबंधित विभाग के सत्तासीन मंत्री और उच्चाधिकारियों के कार्यशैली पर सवालिया निशान लगता है।

इसके साथ ही बीते कुछ दिन पूर्व बिलासपुर के रतनपुर क्षेत्र में एक सरकारी स्कूल के छत ढह जाने से कई बच्चों को चोट आई जिनमे 2 बच्चो को गंभीर चोट आई, अखबार से जानकारी मिलने पर पता चला तो पार्टी के तरफ से कुछ लोगो का डेलीगेशन टीम पीड़ित परिवार से भी मिला और उनकी बात को जिला शिक्षा अधिकारी तक पहुँचाने के लिए पत्र भी लिखा था और मिलकर घटना में कार्यवाही की जानकारी लेना चाहा किन्तु जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा बेहद गलत ढंग से बात करते हुए खुद की जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया ।

ऐसे स्कूल सिर्फ एक नही बल्कि पूरे बिलासपुर क्षेत्र में ऐसे स्कूल की संख्या बहुतायत मात्रा में देखने को मिलती है।

निवेदन करते हुए कहा है कि …..

1– सिम्स अस्प्ताल के भर्ती घोटाले में SIT रिपोर्ट सबके सामने लाई जाए और दोषीयों पर कड़ी कार्यवाही हो

2– लापरवाह जिला शिक्षा अधिकारी पर कड़ी कार्यवाही हो ।

3– स्कूल की स्थिति ठीक रहे इसके लिए सरकारी स्कूलों में विभागीय अधिकारी या कोई सक्षम अधिकारी द्वारा अविलंब निरीक्षण किया जाए और ऐसे और भी स्कूलों की स्थिति को संज्ञान में लेकर नई बिल्डिंग दी जाए ताकि अब से कोई बच्चा मौत के मुंह मे मात्र अधिकारीगण की लापरवाही से ना चला जाये।

4– रतनपुर के करहैयापारा में हुई घटना में चोटिल बच्चो को मुआवजा दिया जाए और तुरंत नई बिल्डिंग दिलवाई जाए।

आम आदमी पार्टी की सरकार यदि दिल्ली में स्वास्थ्य और शिक्षा पर दिल्ली में काम करके दिखा सकती है, तो राज्य की सरकार क्यों नही.?

यदि उपरोक्त मामले में कार्यवाही नही की जाती और मांग पूरी नही होती, तो AAP के नेतृत्व में एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *